कैरी मिनाती की जीवनी | अजय नागर | Carryminati Biography in Hindi

0
397
Carryminati Biography in Hindi
Carryminati Biography in Hindi

अजय नागर also known as कैरी मिनाती का जन्म 1999 में फरीदाबाद में हुआ। अजय, गुर्जर परिवार में पैदा हुआ। अजय की स्कूलिंग दिल्ली पब्लिक स्कूल फरीदाबाद से हुई।। अजय ने करीब 10 साल की उम्र से ही यूट्यूब चलाना शुरु कर दिया था तभी से अजय का बहुत मन था यूट्यूब पर वीडियो डालने का वह हमेशा से चाहता था कि वह किसी भी तरह लोगों की नजरों में आए। इसको आप एक 10 साल के बच्चे का शौक समझो या कुछ और। 2010 के टाइम जब यूट्यूब दुनिया में सबसे ग्रोइंग चीज थी ना इस टाइम पर दुनिया भर में से लोग कंप्यूटर ट्यूटोरियल्स और फुटबॉल ट्रिक्स की वीडियो अपलोड कर दी थी।। उनमें से बहुत से लोग तो पॉपुलर भी हो जाते थे तो बस अजय ने इसी से इंस्पायर होकर ऐसी वीडियोस बनाने की ठान ली। पढ़ाई में तो अजय की हमेशा से ही हालत खराब थी तो बस अजय ने एक यूट्यूब चैनल स्टार्ट किया स्टेल्थफियरज के नाम से। अजय इस चैनल पर फुटबॉल ट्रिक्स और ऑफ़ टुटोरिअल डाला करता था पर इस चैनल की किसी वीडियो पर कभी 400 से ज्यादा व्यूज नहीं आए।

इसका यह कारण था क्योंकि यह काम दुनिया में बहुत सारे लोग कर लेते हैं और एक 10 – 12 साल का लड़का उनके परफेक्शन को कम्पीट नहीं कर पा रहा था पर फिर भी अजय यूं ही चैनल बनाता रहा और उन पर वीडियोस डालता रहा पर अभी सिर्फ ये अजय का शौक था। जैसे-जैसे टाइम बीत ता गया और वह बड़ा होता गया ना यह शौक पैशन में बदल गया। अजय अब 15 साल का हो गया था और थोड़ा सीरियस हो गया था यूट्यूब के मामले में। उसने कुछ और करने का सोचा, उसने अब एकगेमिंग चैनल बनाया एडिक्टेड A1 के नाम से उसमे वह गेम प्ले की वीडियोस डालता था। अपनी कमेंटरी के साथ इसमें वह एक्टर जैसे रितिक रोशन और सनी देओल की मिमिक्री भी करता था पर उसका यह आईडिया भी लोगों को कुछ खास नहीं लगा क्यूंकि इंडियंस ना ज्यादा गेमिंग वीडियोस देखते नहीं है। अजय की खास बात यह थी कि वह अपनी गलतियों को ऑब्जर्व करके उनसे कुछ सीखता था। अजय को पता लग गया था कि गेम प्ले इंडिया में कोई देखता नहीं तो गेम प्ले बनाने का कोई फायदा नहीं है तो उसने कंटेंट चेंज करने का सोचा पर अभी अजय के पास कोई आईडिया नहीं था।

यूट्यूब को तो पहले से ही अजय ऐक्सप्लोर करता रहता था और इस बार अजय को एक नया बंदा मिला जिसका नाम था लिफिजी। वह अपनी वीडियो में गेम प्ले रोज डालता था और काफी फेमस भी था। तो बस अजय को इसी से आईडिया मिल गया अजय ने अपने चैनल का नाम एडिक्टेड A1 से कैरी देओल रख लिया और गेम प्ले रोज अपलोड करने लग गया जिसमें वह सनी देओल की मिमिक करके लोगों को हसाता था। अब कैरी के करीब 1000 – 500 फोल्लोवेर्स हो चुके थे और इस चैनल पर ना आज भी कैरी ने करीब डेढ़ सौ वीडियोस प्राइवेट कर रखी है। इस टाइम में कैरी ने बहुत सारी वीडियोस डाली। इसके बाद उसने एक वीडियो डाली बीबी की वाइंस का रोस्ट करते हुए। यह वीडियो एक हफ्ते में ही वायरल हो गई और इस पर करीब एक लाख व्यूज हो गए तो बस कैरी ने इसी टाइम का फायदा उठाते हुए ना इसी महीने में सात वीडियो जल्दी डाल दी। फिर तो कैरी ने वीडियोस की लाइन हीं लगा दी। अब कैरी लोगों की नजर में आ चुका था और इसी टाइम पर उसने अपने चैनल का नाम कैरी देओल से कैरी मिनाती भी रख दिया।

इस टाइम पर कैरी के चैनल पर बहुत ज्यादा व्यूज आने लग गए और स्कूलों में उसकी पोपुलेरिटी बढ़ती गई। कैरी को जो चीज अपने ऐज ग्रुप के बच्चों से अलग बनाती है ना वह यह है कि इस बंदे में हिम्मत बहुत है क्योंकि हर कोई 15 -16 साल का लड़का ना इतनी डेडीकेशन से यूट्यूब में लग नहीं जाता और मेरे हिसाब से तो इसके सक्सेस का यह भी रीजन है कि कैरी पेशेंट बहुत है। मतलब यह बंदा ना 2010 से 2016 तक बिना प्रॉफिट के और बिना हिट हुए वीडियोस डालता रहा पर रुका नहीं। इसका सिर्फ एक ही रीजन है वह है पैशन आज कैरी टीनेज ग्रुप में बहुत फेमस है और लगभग हर स्कूल में उसकी बातें होती है। इस बंदे ने हमें यह तो सिखा दिया कि अगर आप अपना काम करते रहोगे ना तो कभी ना कभी तो आपको अपनी मेहनत का फल मिलना है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here