Anganwadi Recruitment Apply Online आंगनवाड़ी केंद्रों में बिना परीक्षा के हजारों पदों पर भर्ती, यहाँ से तुरंत भरें आवेदन फॉर्म.

Anganwadi Recruitment Apply Online : आंगनवाड़ी केंद्रों में बिना परीक्षा के हजारों पदों पर भर्ती, यहाँ से तुरंत भरें आवेदन फॉर्म.

Anganwadi Recruitment Apply Online : शिक्षित महिलाओं(Ladies) के लिए बड़ी खुशखबरी है क्योंकि राज्य में एक महत्वपूर्ण आंगनवाड़ी भर्ती आयोजित होने जा रही है। भारत सरकार और राज्य सरकार ने आंगनवाड़ी भर्ती के लिए अधिसूचना जारी कर दी है। इस अधिसूचना के अनुसार, इस भर्ती में आंगनवाड़ी केंद्रों में आंगनवाड़ी कार्यकर्ता, सहायिका और पर्यवेक्षकों की भर्ती सीधी भर्ती के माध्यम से की जाएगी।

आंगनवाड़ी केंद्रों में बिना परीक्षा के हजारों पदों पर भर्ती

| यहाँ क्लिक कर तुरंत भरें आवेदन फॉर्म. | 

आप सभी को बता दें कि इस आंगनवाड़ी भर्ती 2024 की भर्ती के लिए आवेदन प्रक्रिया 2024 में शुरू होने वाली है और इस भर्ती की अंतिम तिथि 2024 होने वाली है। इस भर्ती के लिए आप ऑनलाइन के साथ-साथ ऑफलाइन भी आवेदन कर सकते हैं।

आंगनवाड़ी भर्ती 2024(Anganwadi Recruitment 2024)

भर्ती 23000 से अधिक पदों पर होगी। इस भर्ती के लिए आंगनवाड़ी विभाग में रिक्त पदों को भरने के लिए योग्य महिलाओं का चयन किया जाएगा। अगर आप इस भर्ती में भाग लेना चाहते हैं, तो आपको इसके लिए ऑनलाइन आवेदन करना होगा। आपको इस लेख में दी गई सभी जानकारी को ध्यान से पढ़ना चाहिए। इस भर्ती के तहत 23753 पदों पर भर्ती की जाएगी। यहां तक ​​कि आवेदन करने की अंतिम तिथि, आवश्यक योग्यता और आवेदन कैसे करें, सारी जानकारी आपको इस लेख में मिल जाएगी। आप यहां से स्टेप बाय स्टेप आवेदन प्रक्रिया का पालन कर सकते हैं।

यह भी पढ़ना (Previous Post) 

आंगनवाड़ी भर्ती अधिसूचना पीडीएफ डाउनलोड(Anganwadi Recruitment Notification PDF Download)

नीचे दिए गए पैराग्राफ में आपको जिलेवार आंगनवाड़ी भर्ती की अधिसूचना मिलेगी। इस अधिसूचना को डाउनलोड करके आप पदों की संख्या आदि का विवरण जान सकते हैं। इस भर्ती में केवल महिला अभ्यर्थी ही पात्र होंगी। आवेदक रिक्त पद की ग्राम सभा का स्थायी निवासी होना चाहिए और यदि ग्राम सभा में उक्त श्रेणी में पात्र अभ्यर्थी उपलब्ध नहीं हैं, तो उसे न्याय पंचायत का स्थायी निवासी होना चाहिए। आप अंतिम तिथि से पहले विभाग की आधिकारिक वेबसाइट पर ही ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। अंतिम तिथि के बाद कोई भी फॉर्म मान्य नहीं होगा।

आंगनवाड़ी भर्ती के लिए अंतिम तिथि ऑनलाइन आवेदन करें(Last Date for Anganwadi Recruitment Apply Online)

यूपी आंगनवाड़ी भर्ती की आधिकारिक वेबसाइट पर भारी ट्रैफिक के कारण फिलहाल यह वेबसाइट नहीं खुल रही है, लेकिन जैसे ही ट्रैफिक कम होगा, वेबसाइट खुल जाएगी। यहां आप इस भर्ती के लिए पंजीकरण कर सकते हैं और आपको ऑनलाइन आवेदन करने की जानकारी मिल जाएगी। इस वैकेंसी के बारे में अधिक जानकारी प्राप्त करने के लिए आप बाल विकास परियोजना कार्यालय या जिला कार्यक्रम अधिकारी (बाल विकास सेवा एवं पुष्टाहार विभाग) कार्यालय से संपर्क कर सकते हैं। यह कार्यालय छुट्टियों के दिनों में बंद रहता है, इसलिए कार्य दिवसों पर ही संपर्क करें। Anganwadi Recruitment Apply Online

आंगनवाड़ी भर्ती के लिए आवश्यक योग्यता(Eligibility Required for Anganwadi Recruitment)

पात्रता शैक्षणिक योग्यता, आयु सीमा विभिन्न पदों जैसे (आंगनवाड़ी कार्यकर्ता, आंगनवाड़ी सहायिका, पर्यवेक्षक) के लिए रखी गई है

महिला आंगनवाड़ी भर्ती आवेदन के लिए अभ्यर्थी भारत का नागरिक होना चाहिए

10वीं की मार्कशीट

12वीं की मार्कशीट Anganwadi Recruitment Apply Online

आधार कार्ड
आंगनवाड़ी भर्ती के लिए आवेदन करने वाली महिला अभ्यर्थी की आयु 18 वर्ष से 45 वर्ष के बीच होनी चाहिए

आंगनवाड़ी पर्यवेक्षक भर्ती के लिए ऑनलाइन आवेदन कैसे करें?(How to apply online for Anganwadi Supervisor Recruitment)

अगर आप भी आंगनवाड़ी भर्ती में आवेदन करना चाहते हैं, तो आप नीचे दिए गए चरणों का पालन करके सभी भर्तियों के लिए ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं

सबसे पहले आपको संबंधित भर्ती की आधिकारिक वेबसाइट खोलनी होगी।

अब वेबसाइट का होम पेज खुलेगा, जिसमें आपको “ऑनलाइन आवेदन करें” के लिंक पर क्लिक करना होगा।

अप्लाई ऑनलाइन के लिंक पर क्लिक करने के बाद भर्ती का आवेदन फॉर्म खुल जाएगा।

अब आपको आवेदन फॉर्म में सभी जानकारी ध्यान से भरनी होगी। Anganwadi Recruitment Apply Online

इसके बाद आपको जरूरी दस्तावेजों को स्कैन करके अपलोड करना होगा।

आखिर में आपको “सबमिट” बटन पर क्लिक करके अपना आवेदन पूरा करना होगा।

आवेदन पूरा होने के बाद आपको अपने आवेदन का सुरक्षित प्रिंट आउट लेकर उसे स्टोर कर लेना होगा।

आंगनवाड़ी सुपरवाइजर भर्ती 2024(Anganwadi Supervisor Recruitment 2024)

महिला एवं बाल विकास विभाग द्वारा आंगनवाड़ी भर्ती 2024 भर्ती का नोटिफिकेशन जारी कर दिया गया है। आंगनवाड़ी में काम करने की इच्छा रखने वाली महिलाओं के लिए यह एक बेहतरीन मौका है। क्या है योग्यता और कैसे करें आवेदन विभाग ने 3 से 6 साल के बच्चों को पढ़ाने के लिए सहायिका और कार्यकर्ता के पदों पर भर्ती जारी की है, जिसके लिए आखिरी तारीख है। आप इस जॉब का नोटिफिकेशन और फॉर्म महिला एवं बाल विकास विभाग की आधिकारिक वेबसाइट से डाउनलोड कर सकते हैं।Anganwadi Recruitment Apply Online

आइए जानते हैं आंगनवाड़ी सुपरवाइजर भर्ती 2024 के लिए महिला एवं बाल विकास विभाग ने नोटिफिकेशन जारी कर दिया है। आंगनवाड़ी में काम करने की इच्छा रखने वाली महिलाओं के लिए यह एक बेहतरीन मौका है। क्या है योग्यता और कैसे करें आवेदन विभाग ने 3 से 6 साल के बच्चों को पढ़ाने के लिए सहायिका और कार्यकर्ता के पदों पर भर्ती जारी की है, जिसके लिए आखिरी तारीख है। आप इस जॉब का नोटिफिकेशन और फॉर्म महिला एवं बाल विकास विभाग की आधिकारिक वेबसाइट से डाउनलोड कर सकते हैं।

newzkatta.com

Leave a Comment