Anganwadi Bharti Merit List 2024 आंगनवाड़ी भर्ती आवेदन की पहली मेरिट लिस्ट और सिलेक्शन लिस्ट जारी, यहाँ से लिस्ट में नाम चेक करें.

Anganwadi Bharti Merit List 2024 : आंगनवाड़ी भर्ती आवेदन की पहली मेरिट लिस्ट और सिलेक्शन लिस्ट जारी, यहाँ से लिस्ट में नाम चेक करें.

Anganwadi Bharti Merit List 2024 : आंगनवाड़ी में बंपर भर्ती निकाली गई, जिसके तहत राज्य के अलग-अलग जिलों में अलग-अलग पदों पर नियुक्ति का प्रावधान किया गया। आपको बता दें कि इस भर्ती के लिए इच्छुक महिला उम्मीदवारों से सफलतापूर्वक आवेदन आमंत्रित किये गये हैं। अब ऐसे में सभी आवेदक महिलाएं मेरिट लिस्ट जारी होने का बेसब्री से इंतजार कर रही हैं।

आंगनवाड़ी भर्ती की पहली मेरिट और सिलेक्शन लिस्ट देखने के लिए

| यहाँ क्लिक करे | 

आंगनवाड़ी के पदों पर आवेदन करने वाली महिलाओं के मन में एक ही सवाल आ रहा है कि आंगनवाड़ी कार्यकर्ता के पदों पर चयन के लिए मेरिट सूची कब जारी होगी, हमारा चयन होगा या नहीं, तो हमें विभाग से नवीनतम जानकारी बताएं मेरिट सूची और चयन प्रक्रिया के बारे में। इस बारे में। इस बारे में। नोटिफिकेशन जारी कर दिया गया है जिसमें मेरिट लिस्ट और चयन प्रक्रिया की जानकारी दी गई है.

आंगनवाड़ी भर्ती मेरिट सूची 2024(Anganwadi Bharti Merit List 2024)

यूपी राज्य द्वारा आयोजित आंगनवाड़ी भर्ती के तहत उम्मीदवारों की नियुक्ति मेरिट सूची के अनुसार की जाएगी। ऐसे में सभी महिला अभ्यर्थी यह जानने का बेसब्री से इंतजार कर रही हैं कि इस भर्ती की मेरिट लिस्ट कब जारी होगी. ताकि अभ्यर्थी को पता चल सके कि उसका चयन संबंधित पद पर नियुक्ति के लिए हुआ है या नहीं.

यह भी पढ़ना (Previous Post)

कटऑफ अंकों के आधार पर उम्मीदवारों का नाम मेरिट सूची में शामिल किया जाएगा। आपको बता दें कि हर बार आंगनवाड़ी भर्ती में आवेदकों की संख्या में बदलाव के कारण कटऑफ अंकों में भी बदलाव होता है। अब यदि आप जानना चाहते हैं कि इस वर्ष कटऑफ अंक क्या हो सकते हैं, तो यहां हमने प्राप्त आंकड़ों का अध्ययन करने के बाद संभावित कटऑफ अंक के बारे में जानकारी साझा की है।Anganwadi Bharti Merit List 2024

आंगनवाड़ी भर्ती की मेरिट लिस्ट कब जारी होगी?(When will the merit list of Anganwadi recruitment be released?)

हाल ही में 23 से अधिक पदों के लिए आंगनवाड़ी भर्ती की आवेदन प्रक्रिया समाप्त हो गई है। इसके बाद बिना कोई परीक्षा आयोजित किए चयनित उम्मीदवारों की मेरिट सूची तैयार की जाएगी और जारी की जाएगी। अब ऐसे में आपके मन में ये सवाल आ रहा होगा कि यूपी आंगनवाड़ी भर्ती की मेरिट लिस्ट कब जारी होगी.

तो हम आपको बता दें कि सूत्रों के मुताबिक इस भर्ती की मेरिट लिस्ट आपको 4 जून 2024 तक जारी हो जाएगी। हालांकि, मेरिट लिस्ट की तारीख की आधिकारिक घोषणा नहीं की गई है। लेकिन इस बात की पूरी संभावना है कि मेरिट सूची यहां दी गई संभावित तारीख के आसपास या उसी दिन जारी की जाएगी।

आंगनवाड़ी भर्ती मेरिट कट ऑफ मार्क्स(Anganwadi Recruitment Merit Cut Off Marks)

 

सबसे पहले आपको बता दें कि यूपी आंगनवाड़ी भर्ती की फाइनल कट ऑफ मेरिट लिस्ट जारी होने के बाद ही पता चलेगी। तो यहां हम आपको प्राप्त आंकड़ों के अनुसार संभावित कटऑफ मार्क्स के बारे में जानकारी देने जा रहे हैं। जैसा कि आप जानते हैं कि इस भर्ती के तहत विभिन्न पदों पर भर्तियां की जाएंगी।

सबसे पहले, मेरिट सूची कैसे तैयार की जाएगी? इसके बारे में बात करते हुए, आपको बता दें कि इंटर और इंटरमीडिएट में उम्मीदवारों द्वारा प्राप्त अंकों को 10 से विभाजित किया जाएगा। इसलिए, इसी आधार पर मेरिट सूची के लिए उम्मीदवारों के कटऑफ अंक की गणना की जाएगी।

मान लीजिए किसी महिला आवेदक को 10वीं में 60 अंक और 12वीं में 65 अंक मिले हैं। तो उसके 12.5 अंक मेरिट सूची में शामिल किए जाएंगे। शेष अंकों की गणना कौशल और अनुभव के आधार पर की जाएगी। इस वर्ष की यूपी आंगनवाड़ी भर्ती के संभावित कटऑफ अंक नीचे दिए गए हैं।

सामान्य वर्ग – 75 से 80 अंक
अन्य पिछड़ा वर्ग – 72 से 76 अंक
ईडब्ल्यूएस – 75 अंक संभव
अनुसूचित जाति – 65 से 70 अंक
अनुसूचित जनजाति – 58 से 62 अंक

आंगनवाड़ी भर्ती चयन प्रक्रिया(Anganwadi Recruitment Selection Process)

यह एक बहुत ही अच्छी खबर है, हम आपको बताना चाहते हैं कि आंगनवाड़ी भर्ती में आपकी परीक्षा नहीं ली जाएगी, आपका चयन केवल मेरिट सूची के आधार पर किया जाएगा, वह मेरिट सूची आपके 12वीं के आधार पर जारी की जाएगी। वर्ग चिह्न. इतना करना होगा, इसके बाद आपका नाम मेरिट लिस्ट में आ जाएगा और आपका उसमें चयन हो जाएगा.Anganwadi Bharti Merit List 2024

आंगनवाड़ी भर्ती की मेरिट सूची कैसे जांचें?(How to check the merit list of Anganwadi Recruitment?)

  • यदि आपने यूपी आंगनवाड़ी भर्ती के लिए आवेदन किया है
  • मेरी सूची जल्द ही जारी की जाएगी और जांचने की प्रक्रिया नीचे प्रस्तुत की गई है।
  • जैसे ही यूपी आंगनवाड़ी भर्ती की मेरिट सूची जारी होगी,
  • आपको यूपी आंगनवाड़ी की आधिकारिक वेबसाइट पर जाना होगा।
  • वेबसाइट के मुख्य पेज पर पहुंचने के बाद आपको यूपीAnganwadi Bharti Merit List 2024
  • आंगनवाड़ी भर्ती मेरिट लिस्ट 2024 का विकल्प दिखाई देगा, आपको उस पर क्लिक करना होगा।
  • विकल्प पर क्लिक करने के बाद नए पेज पर यूपी आंगनवाड़ी भर्ती की पहली मेरिट सूची प्रदर्शित होगी।
  • अब आप मेरिट लिस्ट में अपना नाम चेक कर सकेंगे।
  • आपको अपनी भविष्य की आवश्यकता के अनुसार मेरिट सूची को ऑफ फॉर्मेट में डाउनलोड करना होगा
  • और उसका प्रिंटआउट लेना होगा। फिर आपको इसे अपने पास सुरक्षित रखना होगा.

आंगनवाड़ी भारती पूर्ण प्रक्रियाएं लागू करें?(Apply Anganwadi Bharti Complete Procedures)

आपको बताना चाहेंगे कि आंगनवाड़ी भर्ती  के लिए आवेदन का माध्यम ऑनलाइन है।
तो हम आपको बताना चाहेंगे कि हम आपको

  • आंगनवाड़ी भर्ती के लिए आवेदन करने के लिए एक सीधा लिंक देंगे,
  • आप लोगों को वहां पर क्लिक करना होगा।Anganwadi Bharti Merit List 2024
  • वहां क्लिक करने के बाद आपके सामने आवेदन पत्र खुल जाएगा, जिसे आपको ठीक से भरना होगा।
  • आंगनवाड़ी भर्ती के लिए आवेदन पत्र भरने के बाद आपको सभी दस्तावेज स्कैन करके अपलोड करने होंगे।
  • इसके बाद यदि आपको कोई आवेदन शुल्क नहीं मिल रहा है तो
  • आपको भरी गई जानकारी का मिलान करना होगा।Anganwadi Bharti Merit List 2024
  • उसके बाद आप सभी छात्रों को फाइनल सबमिट करना होगा।

newzkatta.com

Leave a Comment