Honda Activa Electric Scooter : अब जल्द आएगा होंडा एक्टिवा का इलेक्ट्रिक अवतार, इस दिन होगी लॉन्च, 280KM रेंज के साथ देखे क्या होगी कीमत.

Honda Activa Electric Scooter : अब जल्द आएगा होंडा एक्टिवा का इलेक्ट्रिक अवतार, इस दिन होगी लॉन्च, 280KM रेंज के साथ देखे क्या होगी कीमत.

Honda Activa Electric Scooter : भारत में इलेक्ट्रिक वाहन सेगमेंट में उत्पादों की मांग लगातार बढ़ रही है।स्कूटर सेगमेंट में होंडा का एक्टिया स्कूटर भारतीय बाजार में अब तक का सबसे लोकप्रिय स्कूटर है। अब तक इसकी करीब 10 लाख यूनिट्स बाजार में बिक चुकी हैं। इसकी जनसंख्या दिन-ब-दिन बढ़ती जा रही है।

इस दिन होगी Honda Activa Electric लॉन्च,

| यहाँ क्लिक कर कीमत के साथ देखे फिक्स तिथि |

कंपनी ने इस मॉडल को इलेक्ट्रिक स्कूटर वर्जन में लॉन्च करने का फैसला किया है। जिसकी जानकारी मुझे कई दिन पहले मिली. वहीं, लोग अब इसके इलेक्ट्रिक वर्जन का बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं। जो अब ख़त्म होने वाला है. क्योंकि कंपनी इस दिन इसका इलेक्ट्रिक वर्जन लॉन्च करने जा रही है।

Honda Activa Electric Scooter

होंडा एक्टिवा इलेक्ट्रिक स्कूटर के बारे में विवरण अभी सामने नहीं आया है। उम्मीद है कि नया होंडा इलेक्ट्रिक स्कूटर स्वैपेबल बैटरी के साथ आ सकता है। आपको बता दें कि होंडा ने बेंगलुरु मेट्रो रेल कॉर्पोरेशन लिमिटेड (बीएमआरसीएल) के साथ मिलकर अपनी बैटरी स्वैपिंग सेवा शुरू करने की घोषणा की है। होंडा पावर पैक एनर्जी इंडिया प्राइवेट लिमिटेड उस ब्रांड की सहायक कंपनी है जिसने भारत में बैटरी स्वैप सेवा शुरू की है और बिक्री के मामले में कोई अन्य स्कूटर इसके करीब नहीं आता है और यह लंबे समय से बेस्टसेलर रहा है।

यह भी पढ़ना (Previous Post)

होंडा एक्टिवा इलेक्ट्रिक स्कूटर के फीचर्स(Features of Honda Activa electric scooter)

इस स्कूटर की कीमत की अभी आधिकारिक घोषणा नहीं की गई है लेकिन उम्मीद है कि यह स्कूटर लगभग 1.20 लाख रुपये की कीमत के साथ लॉन्च किया जा सकता है। यह स्कूटर स्वैपेबल बैटरी के साथ आएगा। इसका मतलब है कि अगर बैटरी डिस्चार्ज हो जाती है तो आप तुरंत इसमें बैटरी बदल सकते हैं, जिससे चार्जिंग में लगने वाला समय बचेगा। अगर इसके लुक्स की बात करें तो इस स्कूटर का इलेक्ट्रिक वर्जन कमोबेश मौजूदा मॉडल जैसा ही होगा लेकिन कंपनी इसे थोड़ा फ्यूचरिस्टिक लुक जरूर दे सकती है।

होंडा एक्टिवा इलेक्ट्रिक स्कूटर डिजाइन(Honda Activa Electric Scooter Design)

उम्मीद है कि होंडा एक्टिवा इलेक्ट्रिक की स्टाइलिंग इसके पेट्रोल वर्जन जैसी ही होगी। हालांकि, कंपनी इसे ईवी लुक देने के लिए इसमें कुछ बदलाव कर सकती है। ऐसे में यह LED हेडलैंप, चौड़े फ्रंट एप्रन और फ्लैट सीट के साथ आएगा। वहीं, इसमें फुल डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर और टचस्क्रीन डिस्प्ले मिल सकता है।

होंडा एक्टिवा इलेक्ट्रिक स्कूटर बैटरी(Honda Activa Electric Scooter Battery)

रिपोर्ट्स के मुताबिक, नए होंडा एक्टिवा इलेक्ट्रिक स्कूटर में फ्लोरबोर्ड के नीचे बैटरी पैक और रियर व्हील में हब मोटर हो सकती है। इसके अलावा कंपनी बैटरी स्वैपिंग नेटवर्क के साथ रिमूवेबल बैटरी पर भी काम कर रही है। हालांकि, आने वाले एक्टिवा ई-स्कूटर में यह सेटअप नहीं दिया जाएगा। इसकी रेंज 100 से 150 किलोमीटर के बीच होने की उम्मीद है.

कब लॉन्च होगा होंडा एक्टिवा इलेक्ट्रिक स्कूटर?(When will Honda Activa electric arrive?)

कंपनी होंडा जापान की मदद से भारत में इलेक्ट्रिक स्कूटर लाने की तैयारी करेगी।

होंडा मोटरसाइकिल एंड स्कूटर इंडिया (एचएमएसआई) के प्रबंध निदेशक और सीईओ अत्सुशी

ओगाटा ने पुष्टि की है कि कंपनी का पहला इलेक्ट्रिक वाहन अगले वित्तीय वर्ष के अंत तक तैयार हो जाएगा।

होंडा एक्टिवा इलेक्ट्रिक स्कूटर की कीमत(price of honda activa electric scooter)

भारतीय बाजार में लॉन्च होने के बाद होंडा एक्टिवा इलेक्ट्रिक का मुकाबला ओकिनावा और हीरो इलेक्ट्रिक स्कूटर से होगा।

इसकी शुरुआती कीमत 1.10 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) के आसपास हो सकती है।

newskatta.com

Leave a Comment