LIC Aadhar Shila Yojana 2024 LIC का शानदार ऑफर, सिर्फ 87 रुपये रोजाना जमा करें और पाएं पूरे 11 लाख रुपये, तुरंत उठाएं लाभ.

LIC Aadhar Shila Yojana 2024 : LIC का शानदार ऑफर, सिर्फ 87 रुपये रोजाना जमा करें और पाएं पूरे 11 लाख रुपये, तुरंत उठाएं लाभ.

LIC Aadhar Shila Yojana 2024 : जीवन बीमा निगम भारतीयों के लिए एक खास(Gov Scheme) निवेश योजना प्रदान करता है, जहाँ आप LIC में योजना में निवेश किए गए धन से अधिक कमा सकते हैं। महिलाओं और युवतियों के लिए दमदार योजना, रोजाना 87 रुपये जमा करके मिलेंगे पूरे 11 लाख रुपय

सिर्फ 87 रुपये रोजाना जमा करें और पाएं पूरे 11 लाख 

| यहाँ क्लिक कर उठाए लाभ | 

भारत की सबसे भरोसेमंद सरकारी बीमा कंपनी भारतीय जीवन बीमा निगम द्वारा एक खास जीवन बीमा पॉलिसी लॉन्च की गई है।

LIC आधार शिला योजना 2024 क्या है?(What is LIC Aadhar Shila Yojana 2024?)

भारतीय जीवन बीमा निगम (LIC) ने खास तौर पर महिलाओं के लिए LIC आधार शिला योजना शुरू की है, जो एक गैर-संबद्ध, व्यक्तिगत जीवन बीमा योजना है। इस योजना में केवल महिलाएं ही निवेश कर सकती हैं और योजना की परिपक्वता पर अच्छा लाभ प्राप्त कर सकती हैं। इस योजना के तहत परिपक्वता पर एक गारंटीड राशि दी जाती है और अगर निवेश करने वाली महिला की पॉलिसी पूरी होने से पहले मृत्यु हो जाती है, तो उसके परिवार को वित्तीय मदद प्रदान की जाती है। इस योजना के साथ, आपको मासिक, तिमाही, अर्ध-वार्षिक और वार्षिक विकल्पों में प्रीमियम का भुगतान करने की सुविधा है। LIC Aadhar Shila Yojana 2024

यह भी पढ़ना (Previous Post)   

LIC आधार शिला योजना में बीमित राशि कितनी है?(What is the sum assured in LIC Aadhar Shila Plan?)

अगर आप महिला हैं और बीमा को महत्व देती हैं, तो LIC आधार शिला प्लान आपके लिए एक बेहतरीन विकल्प साबित हो सकता है। इस प्लान में न्यूनतम मूल बीमा राशि ₹75,000 है, जबकि आप ₹3,00,000 तक का कवर प्राप्त कर सकते हैं। भुगतान सुविधा आपको चार विकल्पों में से चुनने का अवसर देती है – मासिक, त्रैमासिक, अर्धवार्षिक और वार्षिक। इस पॉलिसी की परिपक्वता तब तक वैध रहती है जब तक पॉलिसीधारक की आयु 70 वर्ष से कम है।

LIC आधार शिला प्लान के लिए पात्रता(Eligibility for LIC Aadhar Shila Plan)

LIC आधार शिला प्लान के लिए पात्रता मानदंड इस प्रकार हैं:

आयु सीमा: यह प्लान केवल महिलाओं के लिए है, जिनकी आयु 8 वर्ष से 55 वर्ष के बीच है।

पॉलिसी अवधि: पॉलिसी की न्यूनतम अवधि 10 वर्ष है, जबकि अधिकतम अवधि 20 वर्ष तक हो सकती है।

ऋण सुविधा: इस प्लान के तहत महिलाएं ऋण सुविधा का लाभ उठा सकती हैं।

स्वास्थ्य आवश्यकताएँ: निवेशक महिला शारीरिक रूप से स्वस्थ होनी चाहिए।

मेडिकल सर्टिफिकेशन: पॉलिसी में निवेश करने के लिए महिलाओं को मेडिकल सर्टिफिकेट जमा कराना जरूरी है।

एलआईसी आधार शिला पॉलिसी में 87 रुपये निवेश करने पर मिलेंगे पूरे 11 लाख रुपये(Investing Rs 87 in LIC Aadhar Shila Policy will get a full 11 lakh rupees)

अगर आप एलआईसी आधार शिला प्लान में निवेश करने की सोच रहे हैं तो यह आपके लिए आकर्षक विकल्प साबित हो सकता है। इस स्कीम के मुताबिक अगर आप रोजाना सिर्फ 87 रुपये निवेश करते हैं तो एक महीने में आपका कुल निवेश ₹2600 हो जाता है। इस तरह एक साल में आपकी कुल जमा राशि 31,755 रुपये हो जाती है।

इस पॉलिसी में निवेश की अवधि 10 साल है और अगर आप इस अवधि के लिए निवेश करते हैं तो आपकी कुल जमा राशि 3,17,550 रुपये हो जाएगी। और जब आप 75 साल की उम्र पार कर लेते हैं तो इस पॉलिसी के तहत आपको भारतीय जीवन बीमा निगम की ओर से 11 लाख रुपये की बड़ी रकम मुहैया कराई जाती है।

एलआईसी आधार शिला पॉलिसी का लाभ कैसे उठाएं(How to take advantage of LIC Aadhar Shila Policy)

अगर कोई महिला एलआईसी कंपनी की इस बीमा योजना में रोजाना 87 रुपये निवेश करती है तो आपको काफी तगड़ा रिटर्न मिलेगा। इस योजना के तहत 87 रुपये प्रतिदिन के हिसाब से महीने में 2610 रुपये निवेश किए जाते हैं।

साल में 31320 रुपये निवेश किए जाते हैं। यह पॉलिसी 10 साल के लिए रखी जाती है, जिसमें आपका कुल पैसा 3 लाख 13 हजार 200 रुपये होगा, जिसके बाद आपको इस पैसे से 11 लाख रुपये से ज्यादा मिलेंगे। LIC Aadhar Shila Yojana 2024

sharesmarket.in

Leave a Comment