Gold Price September Today सुनहरा मौका..! लगातार बढ़त के बाद सोने की कीमतों में भारी गिरावट, आज ये है सोने की कीमत.

Gold Price September Today : सुनहरा मौका..! लगातार बढ़त के बाद सोने की कीमतों में भारी गिरावट, आज ये है सोने की कीमत.

Gold Price September Today : आज सप्ताह के आखिरी दिन(Gold Price) शनिवार को सोने की कीमत में गिरावट आई है। इस साल सोने ने निवेशकों को अब तक 32 फीसदी का रिटर्न दिया है। पिछले साल दिवाली पर यह आंकड़ा 21 फीसदी था। 2020 में अमेरिका और चीन के बीच ट्रेड वॉर और कोरोना वैक्सीन की उम्मीद के चलते सोने की कीमत में काफी उतार-चढ़ाव आया। केंद्र सरकार द्वारा बजट पेश किए जाने के बाद से ही सोने की मांग दिन-प्रतिदिन बढ़ती जा रही है।

लगातार बढ़त के बाद सोने की कीमतों में भारी गिरावट

| यहाँ क्लिक कर जाने आज क्या है कीमत. | 

जी हां दोस्तों बजट के बाद से ही सोने की कीमत में लगातार गिरावट देखने को मिल रही है, जिसके बाद लाखों लोग सोना खरीद रहे हैं। हालांकि अब कुछ ही दिनों बाद रक्षाबंधन का त्योहार आने वाला है, जिसमें सोने की मांग भी बढ़ने वाली है।

सोना खरीदने वाले निवेशकों के लिए बड़ा सुनहरा मौका(Big golden opportunity for investors buying gold)

सोने की कीमत में लगातार गिरावट के बाद कई लोग इसमें निवेश करने की सोच रहे हैं। विशेषज्ञों के मुताबिक सोने में निवेश करने का यह काफी अच्छा समय है, क्योंकि इस समय बाजार में सोने की मांग कम है। हालांकि आने वाले समय में इसकी कीमत में तेजी आ सकती है। अगर आप अभी सोने में निवेश करते हैं तो आने वाले समय में आपको भारी मुनाफा देखने को मिल सकता है। Gold Price September Today

यह भी पढ़ना (Previous Post)   

सोने की कीमत में कितनी गिरावट आएगी?How much will the price of gold fall?)

आपकी जानकारी के लिए बता दूं कि अगर आप सोने और चांदी के रेट से जुड़ी जानकारी पाना चाहते हैं तो आप सभी को इस पोस्ट में दी गई जानकारी को पूरा पढ़ना होगा। आप सभी को बता दें कि आज चांदी के रेट में ₹1000 की गिरावट आई है, आप इस समय चांदी खरीद सकते हैं।

सोने की मौजूदा कीमत(Current price of gold)

दोस्तों अगर आज सोने के भाव की बात करें तो 22 कैरेट सोने का रेट 65599 रुपये प्रति 10 ग्राम है। इसके साथ ही अगर 24 कैरेट सोने के भाव की बात करें तो आज का भाव 72699 प्रति 10 ग्राम है। और अगर चांदी के भाव की बात करें तो आज का चांदी का भाव 9500 प्रति किलोग्राम है। Gold Price September Today

शुद्ध सोने की जांच कैसे करें?(How to check pure gold?)

अगर आप बिना जांचे सोना और चांदी खरीदते हैं तो आप लोगों को धोखा भी दे सकते हैं। इससे बचने के लिए सरकार द्वारा एक एप्लीकेशन बनाई गई है जिसके जरिए आप सोने और चांदी की शुद्धता की जांच कर सकते हैं और अगर आप घर बैठे ही सोने के ताजा रेट की जानकारी लेना चाहते हैं तो आपको एक नंबर 8955664433 मिलता है, जिस पर मिस्ड कॉल देकर आप एसएमएस के जरिए सोने और चांदी के ताजा रेट की जानकारी ले सकते हैं।

newzkatta.com

Leave a Comment